प्वाइंट्स दान कर गरीबों के जीवन में कर सकते हैं सुधार:ब्रायन

प्वाइंट्स दान कर गरीबों के जीवन में कर सकते हैं सुधार:ब्रायन

मुंबई,12 अक्टूबर (वार्ता) सामाजिक कार्य करने वाली स्ट्रेटजिक कारवन इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक ब्रायन अलमेडिया ने आज बताया कि त्योहार के इस मौसम में जो लाेग खरीदी करते हैं और उन्हें दुकान की तरफ कुछ प्वाइंट्स मिलते हैं उसे आप दान कर गरीबों के जीवन में प्रकाश ला सकते हैं।
श्री ब्रायन ने कहा कि जो लोग अपने प्वाइंट्स दान करेंगे, वे बैंक के जरिये रुपये में बदल जायेेंगे। इसके लिए टाटा ट्रस्ट के साथ समझौता किया गया है । टाटा में यह रुपये जायेंगे और टाटा इस रुपये का उपयोग महिलाओं की डिजिटल शिक्षा, स्वच्छ पेयजल और शौचालय बना कर गरीबों को देगी जिससे उनके जीवन में भी सुधार हो सके।
उन्होंने कहा कि देश में यह अपनी तरह की एक अनूठी पहल है और उम्मीद है कि अगले पांच वर्ष में लगभग 250 करोड़ रुपये प्वाइंट्स के जरिए एकत्र हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह योजना सितंबर माह में शुरू की गयी।
श्री ब्रायन ने कहा कि देश में त्योहार के मौसम में बड़ी संख्या में लोग खरीदी करते हैं और दुकानदार उन्हें दोबारा सामान खरीदने के लिए कुछ प्वाइंट्स देते हैं जिनसे अगली खरीदी पर छूट मिलती है लेकिन जब लोग दोबारा खरीदी करने नहीं जाते हैं तब ये प्वाइंट्स कुछ समय बाद नहीं मिलते। यदि लोगों को लगता है कि उन्हें दोबारा खरीदी नहीं करनी है तो वे अपने प्वाइंट्स (प्वाइंट्सफॉरपीपलडाटओआरजी) में भेज कर दान कर सकते हैं और बाद में यह प्वाइंट्स टाटा ट्रस्ट के पास पहुंच जायेंगे जिससे वे समाज के गरीब वर्ग के लोगों की मदद करेंगे।

त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता

View Other Stories

Add Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *